69 साल की हुईं जीनत: तलाक से पहले हो गई थी जीनत अमान के पति की मौत, संजय खान ने पार्टी में इतना मारा था कि टूट गया जबड़ा, आंख भी हुई खराब

By | 19th November 2020


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बीते जमाने की ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में से एक जीनत अमान 19 नवंबर को 69वां जन्मदिन मना रही हैं। जीनत अमान की जिंदगी भी फिल्मी कहानी से कम नहीं रही। जीनत का उनके ही दौर के चार्मिंग एक्टर संजय खान से भी नाम जुड़ा। संजय खान ने 1980 में एक पार्टी में उन्होंने जीनत अमान की पिटाई कर दी थी। यह बात उन्होंने अपनी बायोग्राफी द बिग मिस्टेक्स ऑफ माय लाइफ में भी लिखी है।

पहले पति की हो गई थी मौत

जीनत ने 11 अक्टूबर 1985 में एक्टर मजहर खान ने शादी की थी लेकिन कुछ दिनों बाद ही दोनों में झगड़े होने लगे थे। यही नहीं खबरें तो यहां तक आईं कि मजहर अक्सर जीनत अमान के साथ मारपीट भी करते थे। इनके दो बेटे जहान और अजान हुए। लेकिन दोनों के झगड़े थमने का नाम नहीं ले रहे थे।

कुछ सालों बाद ही मजहर की किडनी में इन्फेक्शन हो गया था, जिस वजह से वे बीमार रहने लगे थे और आखिरकार 1998 में किडनी फेल होने की वजह से उनकी मौत हो गई। रिपोर्ट की मानें तो जीनत अपने पति से बेहद परेशान थी और उन्होंने तलाक की अर्जी भी दे दी थी, लेकिन इसके पहले की तलाक हो पाता मजहर दुनिया छोड़कर चले गए।

संजय खान करते थे मारपीट

जीनत और संजय खान के अफेयर के किस्से भी बी-टाउन की सुर्खियां बने हैं। खबरें तो यहां तक थी कि दोनों ने फिल्म ‘अब्दुल्ला’ की शूटिंग के दौरान गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली थी। संजय खान शॉर्ट टेम्पर वाले थे। वे अक्सर जीनत के साथ मारपीट करते थे।

3 नवंबर, 1979 को मुंबई के होटल ताज में पार्टी के दौरान संजय खान ने जीनत की पब्लिकली जमकर पिटाई भी कर दी थी। संजय ने इतना मारा था कि उनका जबड़ा टूट गया था। ऑपरेशन के बाद उनकी जॉ लाइन तो ठीक हो गई लेकिन दाहिनी आंख खराब हो गई। जब दोनों के रिलेशन के बारे में संजय की वाइफ जरीन को पता चला तो काफी हंगामा हुआ। आखिरकार जीनत और संजय का रिश्ता खत्म हो गया।



Source by [author_name]

0Shares