39 की हुईं ईशा:धर्मेंद्र के घर में हेमा मालिनी और बेटियों की है ‘नो एंट्री’, लेकिन सनी की मदद से ईशा देओल ने तोड़ा थी ये परंपरा

By | 2nd November 2020


2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड अभिनेत्री और हेमा मालिनी-धर्मेंद्र की बड़ी बेटी ईशा देओल 2 नवंबर को अपना 39 वां जन्मदिन मना रही हैं। ईशा हेमा मालिनी के परिवार की तरफ से पहली ऐसी सदस्य हैं जिन्हें धर्मेंद्र के फैमिली होम में एंट्री का मौका मिला था। जन्मदिन पर जानते हैं , उनसे जुड़ा ये किस्सा…

धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर से हुई थी जब वह केवल 19 साल के थे। उनके चार बच्चे हुए-सनी, बॉबी, विजेता और अजीता। इस दौरान धर्मेंद्र ने 1980 में हेमा मालिनी से शादी कर ली जिसके बाद वह दो बेटियों-ईशा और अहाना के पिता बने।

ईशा ने तोड़ी थी परंपरा

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हेमा मालिनी की बायोग्राफी ‘हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल’ में बताया गया है कि हेमा और उनके परिवार से किसी को भी धर्मेंद्र के फैमिली होम में एंट्री की इजाजत नहीं थी। इस घर में धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी और चारों बच्चों के साथ रहते हैं। हेमा और उनकी बेटियां इस घर में नहीं जा सकती हैं लेकिन 2015 में ईशा ने यह परंपरा तोड़ी थी। वह हेमा के परिवार की ओर से पहली ऐसी सदस्य थीं जिन्हें धर्मेंद्र के घर में एंट्री मिली थी।

दरअसल, 2015 में धर्मेंद्र के भाई और अभय देओल के पिता अजीत देओल की तबीयत बेहद खराब हो गई थी। ईशा उनसे मिलना चाहती थीं क्योंकि वह अहाना और उन्हें बेहद चाहते थे। अजीत देओल अस्पताल में भी भर्ती नहीं थे कि ईशा उनसे वहां जाकर मिल लेतीं। ऐसे में उन्होंने अपने सौतेले भाई सनी देओल को फोन लगाया। सनी ने ईशा को घर ले जाकर अजीत देओल से मुलाकात करवा दी। इस दौरान ईशा पहली बार धर्मेंद्र की पहली वाइफ प्रकाश कौर से भी मिलीं। ईशा ने जब उनके पैर छुए तो उन्होंने ईशा को ढेर सारा आशीर्वाद दिया। इसके बाद ईशा वहां से अपने घर की ओर निकल गईं।

पिछले साल एक इंटरव्यू में हेमा ने धर्मेंद्र की पहली फैमिली को लेकर कहा था, जब मैंने धरम जी को पहली बार देखा था, तो मुझे लगा था कि यही वो व्यक्ति हैं जिनके साथ मुझे अपना जीवन बिताना है। मैंने यह बात सुनिश्चित की कि हमारी शादी से किसी की भावनाओं की ठेस न पहुंचे। मैं उनकी पहली पत्नी और बच्चों से दूर रही। मैंने उनसे शादी की लेकिन उनकी पहली फैमिली से कभी उन्हें दूर नहीं किया।



Source by [author_name]

0Shares