‘आश्रम’ पर खतरा: करणी सेना के निशाने पर आए प्रकाश झा, वेबसीरीज आश्रम का ट्रेलर और पूरी सीरीज पर रोक लगाने भेजा नोटिस

By | 4th November 2020


एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

बॉबी देओल की लीड परफॉर्मेंस वाली वेब सीरीज आश्रम को लेकर करणी सेना ने कानूनी लड़ाई छेड़ दी है। करणी सेना ने सीरीज के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर प्रकाश झा के नाम नोटिस भेजा है, जिसमें हिंदू धर्म की आश्रम व्यवस्था के गलत प्रस्तुतिकरण को लेकर वेब सीरीज का ट्रेलर हटाने और पूरी सीरीज की रिलीज रोकने की मांग की गई है। आश्रम चैप्टर 2 द डार्क साइड दीवाली से पहले 11 नवंबर को रिलीज होने वाली है। सीरीज के रिलीज होने में 7 दिन बाकी हैं और करणी सेना इसे रुकवाने के लिए पूरे देश में प्रदर्शन करने की तैयारी में है।

महाराष्ट्र की करणी सेना ने भेजा नोटिस
यह नोटिस करणी सेना के महाराष्ट्र के प्रदेश संगठन मंत्री सुरजीत सिंह की ओर से भेजा गया है। नोटिस में कहा गया है कि आश्रम-चैप्टर 2 द डार्क साइड के ट्रेलर ने बडे़ पैमाने पर हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। साथ ही हिंदू धर्म की निगेटिव इमेज आने वाली पीढ़ियों के सामने रखी जा रही है। ट्रेलर में जो किरदार हैं वह किसी व्यक्ति विशेष को टारगेट नहीं कर रहे हैं बल्कि प्राचीन परंपराओं, रिवाजों, हिंदू संस्कृति, आश्रम धर्म को लेकर गलत ढंग से बताया जा रहा है जिससे लोग भ्रमित हो रहे हैं।

पहले सीजन पर भी उठाए सवाल
नोटिस में करणी सेना ने आश्रम के पहले सीजन को लेकर भी सवाल उठाए गए हैं। जिसमें आश्रम व्यवस्था को लेकर कई ऑब्जेक्शनेबल चीजें दिखाई गईं थीं और यही काम सीजन 2 में भी जारी है। करणी सेना ने हिंदू धर्म के आश्रमों की छवि को धूमिल करने का विरोध किया है। साथ ही ट्रेलर हटाने और पूरी वेब सीरीज की रिलीज पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है।



Source by [author_name]

0Shares